अभिनेता संजय दत्त की जीवनी | Actor Sanjay Dutt Biography In Hindi

sanju biography

अभिनेता संजय दत्त की जीवनी | Actor Sanjay Dutt Biography In Hindi

संजय दत्त हिन्दी cenima में अपने कार्यो की वजह से जाने जाते हैं। वह एक Famous Actor और creator हैं। लोग उन्हें प्यार से Sanjay बाबा, डेडली दत्त, मुन्ना भाई भी कहकर पुकारते हैं। वे Politics में भी कुछ समय के लिए अपना हाथ आजमा चुके हैं लेकिन 1993 में हुए Mumbi Bomb blast की वजह से वे खासे चर्चा में रहे हैं। उन पर आरोप है कि उस दौरान उन्होंने अपनी आत्मरक्षा के लिए गैर कानूनी तरीके से अपने पास हथियार रखे। उन्होंने लगभग हर शैली की movies में काम किया है चाहे वह Action movie हो, या का Comedy Films हो या romence हो। sanjay dutt के ‘चलने’ के अंदाज के आज भी लाखों दीवाने हैं। ऐसे में क्यों न आज के इस आर्टिकल में अभिनेता संजय दत्त की जीवनी ( Actor Sanjay Dutt Biography In Hindi ) को पूरा डिटेल से जाना जाये ।

पृष्ठभूमि

Sanjay datt का जन्म मशहूर फिल्म Actors Sunil Datt और नरगिस के घर हुआ था। उनके पिता Sunil Datt और उनकी मां नरगिस ने Hindi Film Industry में कई Superhit Films दी हैं।

Career

Sanjay datt का career बहुत ही उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहा है। 1993 में हुए mumbai बम ब्लास्ट के कारण उन्हें कई बार जेल के चक्कर काटने पड़े। इस वजह से उनको अपने Filmi Career में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बाल Artist के रूप में Sanjay पहली बार Film ‘रेशमा और शेरा’ में दिखाई दिए लेकिन मुख्य Actor के तौर पर उनकी पहली फिल्म ‘Rockey’ थी जो कि उस समय की Superhit Film रही। इसके बाद उन्होंने कई Superhit Film s दीं और लगभग हर अच्छे Actor के साथ काम किया लेकिन film ‘खलनायक’ में निभाया गया उनका ‘बल्लू’ का किरदार आज भी सभी के ज़ेहन में ताजा है। Film ‘वास्तव’ में उनके अभिनय को काफी सराहा गया और इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का Film flair award भी मिला।

Marriage

उनकी पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी लेकिन उनका देहांत ब्रेन ट्यूमर होने की वजह से 1996 में हो गया। इस शादी से उनकी एक लड़की हुई जिसका नाम त्रिशाला है और वह अपने Grand parents के साथ यू.एस. में रह रही है। इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से शादी रचाई लेकिन उनसे उनका तलाक हो गया। फिर गोवा में संजय ने 2008 में मान्यता से शादी कर ली और 21 अक्टूबर 2010 को वे जुड़वा बच्चों के पिता बन गए। उन्होंने लड़के का नाम शहरान और लड़की का नाम इकरा रखा है।

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं की आपको अभिनेता संजय दत्त की जीवनी ( Actor Sanjay Dutt Biography In hindi) काफी पसंद आयी होगी और इसे आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करना चाहेंगे । अगर आप ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट के जरिये जरूर बताइये । आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.