दुनियां के 10 सबसे हॉट Actress | World Top Ten Hottest Hollywood Actress

               दुनियां के 10 सबसे हॉट Actress

Movies हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है, हम सभी Movie देखते हैं ,उनके बारें में बात करते हैं , Movies में आ रहे कलाकारों की चर्चा करते हैं और उन्हें पसंद भी करते हैं । आज कल हमारी पसंदीदा films की लिस्ट में हॉलीवुड फिल्मों के नाम ज्यादा जुड़ गए हैं । बॉलीवुड के साथ हम हॉलीवुड को भी उतनी हीमहत्व देने लगे हैं । Hollywood Movies का अपना एक अलग स्टैंडर्ड है, उनको बनाने का तरीका, शूटिंग करने का स्टाइल ,Themes सब हट के होता है । इसी प्रकार हॉलीवुड कलाकारों की तो उनकी एक अलग से लंबी list है और इसमें से कुछ कलाकार ऐसे कलाकार होंगे जो आपको बेहद पसंद होंगें ।  हर साल पर्दे पर कलाकार बदलते रहते हैं , चाहे वह अभिनेता हो या अभिनेत्री । आज हम ऐसी ही हॉलीवुड की टॉप 10 अभिनेत्रियों के बारें में बात करने जा रहे हैं , जिन्होंने अपनी खूबसूरती से पूरी दुनियाँ को अपना कायल बना रखा है। ऐसे हर कोई उनकी खूबसूरती की चर्चा करते नहीं थकता। । आइए जानते हैं ऐसी ही हॉलीवुड की top ten hottest actress के बारें में :-

1. Scarlett Johansson:-
यह दुनियाँ की सबसे खूबसूरत दिखने वाली महिलाओं में से एक है।  यह अमेरिका से है।  इनका जन्म New York शहर में हुआ, जहाँ यह अपने माता पिता के साथ रहती थी। Scarlett बहुत ही सुंदर और आकर्षक है। वह हॉलीवुड की hottest actress में से एक मानी जाती है । वह कई मैगज़ीन के कवर पेज पर अपना स्थान बना चुकी है। साथ ही उन्हें Golden Globe Award के 4 बार Nominate किया जा चुका है। द एवेन्जर्स, द प्रेस्टिज, विकी क्रिस्टिना बार्सिलोना, द आयरन मैन और कप्तान अमेरिका: सिविल वार, एवेंजर्स: एज ऑफ़ अल्टरॉन Scarlett की famous Movies में से है। साथ ही highest demand वाली एक्ट्रेस में भी इनको गिना जाता है।

2   Megan fox:-Megan Fox ने 2001 में अपने कैरियर शुरू किया। ‘ The transformers’  फ़िल्म के समय fox का career ऊचाईयों को छू रहा था । वह 31 साल की है और उन्हें खूबसूरत लोगों में सबसे ऊपर रखा गया है। उनका 4th नंबर का स्थान है। Transformer 2 उनकी famous films में से एक है। TV stars में भी वो सबसे आगे मानी जाती है । उन्होंने कई सारी मैगज़ीन के कवर पेज को कवर किया है , साथ ही बहुत सारे एड्स और Films में भी अपना जलवा दिखा चुकी है ।

3. Mila Kunis :-मिला का जन्म यूक्रेन, यूएसएसआर (अब स्वतंत्र यूक्रेन) में हुआ, वो एक यहूदी परिवार में जन्मी । 33 वर्षीय मिला बेहद लोकप्रिय है । और कई चर्चित किताबों और मैगज़ीन में दिखाई दे चुकी है। 2017-18 में मिला को कई फिल्मों में देखा गया, साथ ही  उनका career भी हर फिल्म के साथ बढ़ता हुआ नज़र आया। Black Swan, friends with benefits, forgetting Sarah Marshall Mila की famous movies में से एक है । यह एक बहुत ही लाज़वाब और उम्दा कलाकार है।

4. Natalie Portman:-Natalia अमेरिका और इजराइल दोनों जगह की नागरिकता रखने वाली मॉडल है।  यह भी टॉप ten hottest models में से एक मानी जाती है। 2011 में Natalie को Black Swan के लिए Oscar भी मिल चुका है । वो लगातार ऊचाइयों को छू रही है। वी फॉर वेंडेटा, थोर, क्लोजर, और नो स्ट्रिंग्स उनकी फेमस फिल्म्स में से एक है ।वो 2017 – 18 में भी कई फिल्मों में देखी गयी है । साथ ही कई मैगजीन में Natalie को कवर पेज पर देखा गया है । यह एक बहुत ही खूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस है ।

5. Marion Cotillard :-Marion Hollywood की top hottest actress में से है । यह एक france actress है। जिन्होंने कुछ वर्ष पहले ही हॉलीवुड में कदम रखा है ।और आज पूरे विश्व में famous है । आज की पीढ़ी की खूबसूरत actress में इनकी गिनती की जा रही है। हाल ही में उन्हें “The land of the Moon ” में देखा गया है। la vie en rose film के लिए उन्हें Oscar भी मिल चुका है। किसी फ्रेंच कलाकार के Oscar जितने की यह पहली बात है । Inception इनकी पहली फ़िल्म थी उसके बाद इन्होंने Midnight In Paris और Public Enemies जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

6. Amber Heard:-

Amber अपने समय की top heroines में से एक है, लेकिन अभी तक उन बुलंदियों को नहीं छू पाई है, जहाँ वो हो सकती थी। वह बहुत ही सुंदर और आकर्षक है और उन्होंने अपने आप को इस तरह से maintain किया हुआ है कि उनका look किसी को भी अपना फैन बना दे। अभी खूबसूरती के लिए वो विश्व भर में प्रसिद्ध है।

7. Ana De Armes:-Ana De Armes एक बेहद खूबसूरत महिला है । इन्होंने मात्र 12 साल की उम्र में अपना career शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2006 में Spanish Film Una Rosa De Francia से की ।  इसके बाद उन्होंने अमेरिकी film Knock में अभिनय किया, जिसके बाद पूरे अमेरिका में वो चर्चा का विषय बन गयी। Film Bland Runner 2049 में उन्होंने Joi का किरदार निभाया , जो कि अब तक का उनका सबसे बड़ा और अहम रोल रहा है।  इसके अलावा वो Exposed, Hand of  Stone, War Dogs जैसी कई famous films में काम कर चुकी है। आज वो top hottest actress के रूप में famous है ।

8. Alexandra Daddario:-Alexandra New York city, U.S.A.  में पैदा हुई और अपना career भी उन्होंने वही शुरू किया । हालाँकि अभी तक वो अपने मुकाम तक नहीं पहुँची हैं। लेकीन फिर भी Hollywood की hottest actress में इनकी गिनती की जाती है। यह कई films ,video album और ads में दिखाई दे चुकी है। Alexandra , Summer Quinn in Baywatch, Blake Gaines in San Andreas और Anna beth Chase In the Percy Jackson जैसी कई films में नजर आ चुकी है औऱ कमाल की acting से सबका दिल जीत चुकी है।  2018 में उनकी 4 नई films आने वाली है (We Have Always Lived in the Castle, I am Not a Bird and one other) जिनका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

9. Margot Robbie:-Margot film actress के साथ साथ director भी है। वह एक ऑस्ट्रेलियन है ।जो केवल 27 वर्ष की है। टाइम पत्रिका ने उन्हें विश्व की सबसे hot actress घोषित किया है । Margot कई films में दिखाई दे चुकी है साथ ही कई ऑर्डियो वीडियो एल्बम और ads भी कर चुकी है । Margot ने कई awards भी जीते हैं । आज वह सबसे प्रभावशाली अभिनेत्री के रूप में सबके सामने खड़ी है । उन्होंने खुद को एक बहुत ही अच्छी और काबिल एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया है ।

10. Eva Green:-Eva फ्रांस में में पैदा हुई। वह actress Marlene Jobert की बेटी है । Eva  अपने look की वजह से top hot actress में गिनी जाती है ।Dark Shadow, 300: Rise of an Empire, Sin City : A Dame to Kill जैसी कई फिल्मों में वो काम कर चुकी है। साथ ही वो एक horror show में भी काम कर चुकी है। उन्हें सबसे ज्यादा अपने role Sibylla, Queen of Jerusalem in Ridley Scott’s के लिए जाना जाता है।
तो दोस्तों ! यह थी Hollywood की top ten hottest actress की list। अब तो आप भी जान गए होंगे, की Hollywood में कितनी hot actress काम कर रही है। उम्मीद करते हैं आपको भी article जरूर पसंद आया होगा और आप इसे आगे भी share करना चाहेंगें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.